सुशांत केस: रिया से अगले सप्ताह पूछताछ करेगी ED

ने 14 जून को मुंबई में अपने बांद्रा स्थित घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। रिपोर्टस के अनुसार, सुशांत डिप्रेशन से पीड़ित थे। हाल ही में उनके पिता केके सिंह ने अपने बेटे को कथित रूप से आत्यहत्या के लिए उकसाने सहित कई आरोपों में के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कराई है।

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच करने के लिए बिहार पुलिस मुंबई पहुंच गई है। 31 जुलाई को (ईडी) ने बिहार में सुशांत के पिता की एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया। ईडी ने हाल ही में बिहार पुलिस से रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज एफआईआर की कॉपी मांगी थी। इसको देखने के बाद ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत आरोपों को खत्म करने का फैसला किया। बिहार पुलिस की एफआईआर में नामजद आरोपियों के खिलाफ प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दायर की गई है जिसमें रिया चक्रवर्ती, उसका परिवार और छह अन्य लोग शामिल हैं।

हमारे सहयोग चैनल टाइम्स नाउ की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी अगल सप्ताह रिया चक्रवर्ती को तलब करेगा। सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे के खाते 15 करोड़ रुपये गायब हैं। रिया से संदिग्ध और अवैध पैसों के लेनदेन के बारे में पूछताछ की जाएगी।

ईडी सुशांत सिंह राजपूत के पैसे और उनके बैंक खातों के संचालन का गलत तरीके से इस्तेमाल करने के सभी आरोपों की जांच करेगी। इसके साथ ईडी यह जांच करेंगी कि क्या किसी ने उनकी इनकम और कंपनियों का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध संपत्ति बनाने के लिए किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *