Savera Bollywood

www.SaveraBollywood.com

सोनू सूद ने झारखंड की राइफल शूटिंग चैंपियन की इस तरह की मदद

Sonu Sood, jharkhand national shooter

Sonu Sood, jharkhand national shooter

अभिनेता सोनू सूद लोगों को दिल जीतने का कोई मौका नहीं छोड़ते। बस ट्विटर पर कोई एक ट्वीट ही क्यों ना कर दे। वहीं अब अभिनेता सोनू सूद ने धनबाद की राज्यस्तरीय राइफल शूटिंग चैंपियन कोनिका लैक को एक राइफल गिफ्ट में दी है। राइफल ना होने के चलते कोनिका आने वाले ईस्ट जोन शूटिंग चैम्पियनशिप के लिए अभ्यास करने में असमर्थ थीं। वह चैंपियनशिप में झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगी।
पिछले साल कोनिका ने 11वीं झारखंड स्टेट राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप में जीत हासिल की थी। हालांकि, तब भी उसको अभ्यास करने के लिए राइफल उधार लेनी पड़ी थी और आखिर में कोनिका ने 50 मीटर राइफल श्रेणी में स्वर्ण पदक और 50 मीटर राइफल प्रोन फाइनल में रजत पदक अपने नाम करने में कामयाब रही थीं। उधार की राइफल से वह अभ्यास करने में असमर्थ थीं। कोनिका ने सोशल मीडिया पर सोनू से राइफल के लिए मदद करने का आग्रह किया था, ताकि वह चैंपियनशिप की तैयारी शुरू कर सकें। इसके बाद अभिनेता ने कोनिका और उसके परिवार से संपर्क किया।
सोनू सूद ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि किसी प्रतिभाशाली की मदद की। जैसे कि कोनिका ने अपने सपनों को पूरा किया। जब सोशल मीडिया पर लोगों का एक झुंड मेरी मदद करने के लिए मेरे पास पहुंचा, तो मैंने तुरंत राइफल की व्यवस्था करने के लिए अपनी टीम से संपर्क किया। हमारे देश में कोई भी टैलेंट बेकार नहीं जानी चाहिए। मैं धन्य हूं कि मुझे उनकी यात्रा का हिस्सा बनने का मौका मिला।’’ पिछले साल लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की घर पहुंचने में मदद करने के बाद सोनू पिछले एक साल से लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने ऑनलाइन कक्षाओं के लिए बच्चों को स्मार्टफोन देने से लेकर, बेरोजगारों को ई-रिक्शा देने तक का काम किया है। अभिनेता जल्द ही तेलुगू फिल्म ‘आचार्य’ और हिंदी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में नजर आएंगे।