Savera Bollywood

www.SaveraBollywood.com

B’day Spl: आमिर को इंजीनियर या डॉक्टर बने देखना चाहते थे माता-पिता, एक्टर ने ऐसे बदला उनका फैसला

Aamir Khan birthday special

Aamir Khan birthday special

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को सिनेमा जगत में साढ़े 3 दशक से भी ज्यादा तक का समय हो गया है। उन्होंने अपने शानदार अभिनय और स्टाइलिश अंदाज से लाखों-करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया। आज भी फैंस उनके अंदाज के दीवाने हैं। बता दें कि आज आमिर खान अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनके पर्सनल लाउप से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें।
फिल्म में घरवालों से छिपकर किया काम
बॉम्बे में 14 मार्च, 1965 को फिल्म प्रोड्यूसर ताहिर हुसैन के घर जन्में आमिर खान का नाम आज दुनिया भर में शुमार है। आमिर के घर की माली हालत उस वक्त खराब हो गई जब उनके पिता के निर्माण में बनी कुछ फिल्में अच्छा कलेक्शन नहीं कर पाईं। आमिर के माता-पिता ये बिल्कुन नहीं चाहते थे कि उनका बेटा फिल्मों में काम करे। वो चाहते थे कि उनका बेटा अच्छे से पढ़ लिखकर इंजीनियर या डॉक्टर बने।
लेकिन आमिर अभिनय की दुनिया में ही नाम कमाना चाहते थे। इस दौरान उन्हें एक एक्सपेरिमेंटल फिल्म में काम करने का मौका मिला। वे साइलेंट फिल्म Paranoia में नजर आए थे। हैरानी की बात तो यह है कि इस फिल्म में आमिर में अपने माता-पिता से छिपकर काम किया था। फिल्म में वे नीना गुप्ता और विक्टर बनर्जी के साथ काम करते नजर आए थे। इस फिल्म को करने के बाद आमिर खान का मन अभिनय में लगने लगा था।
चाइल्ड आर्टिस्ट का निभाया किरदार 
आमिर ने साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘यादों की बारात’ में बतौर चाइल्ड एक्टर किरदार निभाया था। इसके बाद वे कुछ और फिल्मों में भी नजर आए। वह साल 1984 में फिल्म ‘मंजिल मंजिल’ से एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर नजर आए। इसी फिल्म को आमिर के करियर का एक्टिंग डेब्यू माना जाता है। फिल्म ‘होली’ से उन्होंने मेच्योर्ड एक्टर के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इस मल्टीस्टारर फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, परेश रावल, श्रीराम लागो, दाप्ति नवल. दीना पाठक और ओम पुरी समेत कई स्टार्स मुख्य भूमिका में नजर आए थे।
मुख्य फिल्में